dharam Latest

पर्स रखोगे ऐसा तो खूब टिकेगा पैसा…

हर इंसान चाहता है कि उसके पास ख़ूब पैसा हो। जिससे वो अपनी हर जरुरत को पूरा कर सके। हर किसी की ये भी चाहत होती है कि कोई चाहता है कि उसका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे और कभी खाली न हो। लेकिन कई बार ऐसे हालात आ जाते हैं कि पर्स खली हो जाता है और काफ़ी समय तक तंगी का सामना करना पड़ता है। अगर आप चाहते हैं कि आपके साथ ऐसा कभी ना हो तो आप इन बातों का जरूर ध्यान रखें ताकि आपके पर्स में हमेशा पैसे रहें।

अपने पर्स और चाबी को कभी भी टेबल पर नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में पैसे की बचत होना कम हो जाती है। इसलिए कभी भी पर्स को टेबल पर ना रखें।

किन्नर को किया गया दान अक्षय पुण्य के सामान होता है। इसलिए किसी किन्नर से एक रुपए का सिक्का ले लें। अगर किन्नर अपनी खुशी से आपको सिक्का दे देता है तो उसे हरे कपड़े में लपेट कर अपने पर्स में रखें । ऐसा करने से आपको कभी भी पैसो की तंगी नहीं होगी।

धर्म ग्रंथों के अनुसार पीपल में भगवान विष्णु का वास माना जाता है। एक पीपल के पत्ते पर केसर से श्री लिखें और इसे अपने पर्स में ऐसे रखें कि ये किसी को नजर न आए। नियमित अंतराल पर यह पत्ता बदलते रहें। ऐसा करने से काफी फायदा होगा।

कुछ लोग पर्स में बहुत सी ऐसी चीजें रख लेते हैं, जिनका कोई उपयोग नहीं होता और लंबे समय तक पर्स में रखे रहने से उनमें नकारात्मक प्रभाव बढ़ जाता है। इसलिए कोई भी ऐसी चीज जिसकी आपको जरुरत ना हो उसे तुरंत अपने पर्स से निकाल दें।

लक्ष्मी पूजा के दौरान चढ़ाए गए चावल बहुत ही फलदायी होते हैं। मां लक्ष्मी को चढ़ाए गए चावलों में से 21 दाने लेकर एक कागज की पुड़िया बनाकर रख लें। अब इस कागज की पुड़िया को अपने पर्स में रख लें। इससे कभी धन की कमी नहीं होगी।

बहुत से लोगों को मानना है कि अगर आप अपने पर्स में अपने गुरु की छोटी सी तस्वीर रखें तो काफी बरकत होती है। गुरु की तस्वीर पर्स में होने से आपको धन से संबंधित परेशानियां नहीं होगी।

पर्स में गोमती चक्र, समुद्री कौड़ी, कमल गट्टे, चांदी का सिक्का आदि भी रख सकते हैं। ये भी वस्तुएं मां लक्ष्मी की प्रिय होती है। इससे आपके जीवन में सकारात्मकता आने लगेगी और धन से संबंधित मामले भी सुधरते जाएंगे।

श्रीयंत्र की तरह ही लक्ष्मी यंत्र व महालक्ष्मी यंत्र भी बहुत ही शुभ फल देने वाले माने गए हैं। ये यंत्र सुख-समृद्धि प्रदान करने वाले होते हैं। इनको भी पर्स में रखने से आर्थिक संकट नहीं होता है।