BJP Congress Indian Politics Latest Politics Politics

कांग्रेस से ख़फ़ा नीतीश ने फिर दिखाए अपने तेवर

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि, महागठबंधन में फूट का कारण कांग्रेस है। इसके साथ उन्होंने GST (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) को लेकर कहा कि, वो इसके लिए UPA के कार्यकाल से सहमत थे। उन्होंने कहा कि, देश में एक सामान टेक्स के वो पक्षधर हैं, अगर GST लांच कार्यक्रम में उन्हें बुलाया जाता तो वो वहां ज़रूर जाते।

महागठबंधन में दरार के मुद्दे पर नीतीश कुमार ने कहा, “…कोई दिक्कत नहीं, आपकी व्याख्या है…इसका आपको मौलिक अधिकारी है…इतना ज्यादा एक ही चीज को घसीटने का कोई औचित्य नहीं है…। जब एक पत्रकार ने कहा कि बिहार के महागठबंधन दलों में छायायुद्ध हो रहा है तो नीतीश ने कहा, “कोई शैडो बॉक्सिंग नहीं हो रही है, लेकिन शैडो रिपोर्टिंग हो रही है।” नीतीश ने राष्ट्रपति चुनाव और उनके विपक्ष के पीएम उम्मीदवार होने पर तंज कसते हुए कहा कि “मीडिया कहीं हवा बांध देता है, कहीं बना देता है…।”

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, हमारी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी नहीं है लिहाज़ा 2019 में मैं प्रधानमंत्री के उम्मीदवार का चेहरा नहीं हूँ। नीतीश कुमार ने कांग्रेस से साफ शब्दों में कह दिया था कि वे किसी के पिछलग्गू नहीं हैं।