Indian Politics Latest Politics Politics World

मोदी और नेतन्याहू ने मिलकर लिखा ब्लॉग, लिखी ये बातें…

प्रधानमंत्री मोदी आज से इस्राइल के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। इस्राइल की यात्रा पर जाने वाले मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं। सबसे ख़ास बात तो ये है कि अपने इस ऐतिहासिक दौरे के पहले पीएम मोदी और इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने मिलकर एक ब्लॉग में लिखा है। ब्लॉग में लिखा गया है कि आतंकवाद दोनों देशों के लिए बड़ी चुनौती है।

ब्लॉग में दोनों देशों के पीएम ने लिखा कि ”ये किसी भी भारतीय पीएम की पहली इजरायली यात्रा है। मैं और पीएम नेतन्याहू इससे पहले भी एक बार मिल चुके हैं, लेकिन ये पहली बार है कि हम दोनों इजरायल में मिलेंगे। दोनों देशों के बीच के कूटनीतिक रिश्तों के 25 साल पूरे होने के साथ दोनों देशों के बीच की दोस्ती लगातार और मजबूत होती गई है।”

भारतीय प्रधानमंत्री के इस दौरे के दौरान भारत और इजरायल के बीच बिजनेस समुदाय की मीटिंग होगी। वहीं संयुक्त रणनीतिक साझेदारी, कृषि और स्पेस क्षेत्र में सहयोग को लेकर आपसी समझौते भी होंगे। वहीं पीएम मोदी ने कहा है कि आर्थिक रिश्ते मजबूत करना और लोगों से जुड़ना उनकी इजरायल यात्रा का अजेंडा होगा। आपको बता दें कि मोदी और नेतन्याहू इससे पहले भी विदेश में संयुक्त राष्ट्र कार्यक्रमों के दौरान दो बार मिल चुके हैं।