BJP Indian Politics Latest Politics Politics

नीतीश कुमार ने बोला मोदी सरकार पर बड़ा हमला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किसानों की समस्या को लेकर मोदी सरकार तथा उसकी नीतियों पर जबरदस्त प्रहार किया है। लोक संवाद को सम्बोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि, सिर्फ़ कृषि मंत्रालय बना देने से किसानों का कल्याण नहीं होने वाला है। इसके किए केंद्र सरकार को राष्ट्र व्यापी पहल करनी होगी।हमारे संसाधन सीमित हैं, लेकिन हमारे पास जितना है उतने में किसानों के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, किसानों को उनकी लागत से 50 फीसदी अधिक समर्थन मूल्य मिलनी चाहिए।

नीतीश के मुताबिक़ सिर्फ कर्ज माफ कर देने से किसानों का संकट दूर नहीं होगा। जिन किसानों ने कर्ज लिया है और जिन्होंने नहीं लिया है सभी के संकट दूर करने के प्रयास किए जाने चाहिए। बिहार में वैसे भी लोग कम कर्ज लेते हैं। दूसरे राज्यों में लोग ज्यादा कर्ज लेते हैं। नीतीश ने कहा कि, क्या सिर्फ वे किसान संकट में हैं, जिन्होंने कर्ज लिया है? क्या वे संकट में नहीं हैं, जिन्होंने कर्ज नहीं लिया?

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि, कि देश आज संकट के दौड़ से गुजर रहा है। किसान आंदोलन कर रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के समय किसानों से उनकी लागत मूल्य में 50 फीसदी मुनाफा जोड़कर न्यूनतम समर्थन मूल्य देने का वादा किया था, जिसे आजतक पूरा नहीं किया। केंद्र सरकार को किसानों से किया गया वादा पूरा करना चाहिए।