BJP Congress Indian Politics Latest Politics Politics

बिहार : गठबंधन टूटने का समाधान, तेजस्वी यादव दे सकते हैं ऐसे इस्तीफ़ा !

बिहार के दो सबसे बड़े दल और फ़िलहाल एक दूसरे के साथ गठबधन भूमिका निभाकर सरकार चला रहे RJD और JDU में अब दरार की खाई गहरी होती जा रही है, ऐसे में अब राजनितिक गलियारों में गठबंधन को लेकर तरह- तरह के क़यास लगाए जा रहे हैं। अभी हाल ही में ख़बर आयी थी कि, घोटाला के मामले में चरों ओर से घिरे उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव राष्ट्रपति चुनाव के बाद अपना इस्तीफ़ा देंगे, और उनकी जगह लालू की छोटी बेटी यानि तेजस्वी की बहन रोहिणी आचार्य लेंगी, ख़बरों की मानें तो रोहिणी की ताजपोशी से बिहार में जेडीयू और आरजेडी की सरकार बच सकती है इसके अलावा उन पर एक भी भ्रष्टाचार का मामला नहीं है।

अभी इस ख़बर ने राजनितिक गलियारों में तूल पकड़ा ही था कि, अब एक ओर ख़बर राजनीति के भवंर में मंडरा रही है। ख़बर है कि, लालू यादव तेजस्वी से इस्तीफा देने को कह सकते हैं। इसके साथ ही लालू की पार्टी के तमाम विधायक भी इस्तीफ़ा दे सकते हैं, लेकिन सरकार को बाहर से समर्थन जारी रहेगा। लालू यादव की ओरे से महागठबंधन से रिश्ता नहीं तोड़ने की कोशिश होगी. इस पूरे मसले पर फैसला राष्ट्रपति चुनाव के बाद होगा।

आपको बता दें कि, नीतीश कुमार ने आज अपनी पार्टी की एक अहम बैठक भी बुलाई है हालांकि, ये बैठक कल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए है।

वहीं खबर ये भी आ रही यही कि, बिहार में बढ़ने वाली दोनों पार्टी की तनातनी को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी बीच में आ सकती हैं, ताकि महागठबंधन जस का तस बना रहे। वो दोनों ही दलों को समझाने का प्रयास करेंगी।