Bollywood Latest

ज़िंदादिल अदाकारा किरण खेर का आज है बर्थडे, कुछ ऐसी है उनकी कहानी…

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत माँ और बेहतरीन अदाकारा किरण खेर का आज बर्थडे है। आज किरन खेर 62 साल की हो गई हैं। आज किरण खेर को कौन नहीं जानता। वो बॉलीवुड का जाना माना नाम हैं। किरण खेर एक्ट्रेस होने के साथ एक टीवी स्टार, होस्ट और राजनेता भी हैं। किरण बेहद ज़िंदादिल हसमुख अदाकारा हैं।

किरण ने अपनी शुरुवाती पढ़ाई चंडीगढ़ से की है। उसके बाद उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से डिपार्टमेंट ऑफ़ इंडियन थिएटर में स्नातक किया है। किरण ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात 1983 में पंजाबी फ़िल्म ‘आसरा प्यार दा’ से की। हालाँकि ये फ़िल्म कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई।

इसके बाद किरण खेर नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर के साथ फ़िल्म पेस्टनजी में नजर आईं। इसके बाद किरण ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। किरण ने बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। जारा, देवदास,कर्ज,हम ,मै हूँ ना, दोस्ताना, सरदारी बेगम, कभी अलविदा ना कहना, मिलेंगे-मिलेंगे , कमबख्त इश्क,कुर्बान, मिलेंगे-मिलेंगें ,फना ,एहसास , अजब गजब लव,खूबसूरत ,टोटल सियापा फिल्मों में किरण ने कई यादगार भूमिका निभाई है।

किरण ने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खैर से शादी की हैं। इन दोनों की लवस्टोरी किसी बॉलीवुड फ़िल्म से कम नहीं है। अनुपम और किरण की मुलाकात 1980 के दौरान हुई थी और उस वक्त दोनों ही फिल्मों में आने लिए स्ट्रगल कर रहे थे। दोनों ही पहले से शादीशुदा थे और बहुत अच्छे दोस्त थे। किरण और अनुपम किसी ने भी नहीं सोचा था कि दोनों कभी एक दूसरे के प्यार में पड़ेंगे और एक दिन शादी करेंगे। साल 1985 में अनुपम ने अपनी पत्नी से तलाक ले लिया वहीं किरण अपने पति से अलग हुईं और दोनों ने शादी कर ली।