Bollywood Latest

सोनम कपूर बर्थडे स्पेशल : फैटी से फैशन डिवा बनने तक का सफ़र…

बॉलीवुड की फैशन डिवा सोनम कपूर का आज बर्थडे है। ये बात बॉलीवुड में हर सेलिब्रिटी मानता है कि फैशन क्वीन सोनम का ड्रेसिंग सेंस सबसे अच्छा है।

सोनम का जन्म 9 जून 1985 को चेंबूर, मुंबई में हुआ। सोनम ने अपनी शुरूआती पढ़ाई आर्य विद्या मंदिर स्कूल, जुहू से की है। सोनम ने यूनाइटेड वर्ल्‍ड काॅलेज आॅफ साउथ ईस्ट एशिया, सिंगापुर से थियेटर और कला की पढ़ाई की। सोनम कपूर अपनी एक्टिंग के अलावा अपने बेबाक़ बोल, बिंदास हंसी और अपने चुलबुलेपन की वजह से फेमस हैं।

ये बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि रानी मुखर्जी की फिल्म ‘ब्लैक’ में सोनम ने असिस्टेंट डाइरेक्टर के तौर पर काम किया था लेकिन उन्हें बड़ा ब्रेक संजय लीला भंसाली ने अपनी फिल्म ‘सांवरिया’ में दिया। मगर इस फिल्म में काम करने से पहले सोनम ने अपना काफ़ी वजन घटाया। दरअसल सोनम का वजन 80 किलोग्राम के आस पास था मगर फिल्म में काम करने के लिए सोनम ने दिन रात म्हणत की और अपना वजन 55 कर लिया।

‘सांवरिया’ फिल्म में पहली बार सोनम ने बॉलीवुड में क़दम रखा और टी.वी. चैनलों पर खूब सुर्खियां बटोरीं। सोनम कपूर ने अपने 8 साल के फिल्‍मी करियर में कुछ हिट फिल्‍में दीं हैं तो वहीं उनकी कुछ फ़िल्में फ्लॉप भी हुईं हैं। भले ही सोनम की फ़िल्में फ्लॉप हो जाए या वो काम फिल्मों में नज़र आएं लेकिन अक्सर इवेंट्स पार्टी और सोशल मीडिया में अपनी खूबसूरती और स्टाइल के लिए सुर्ख़ियों में रहती हैं।