Politics

बीजेपी ने केजरीवाल पर कसा तंज

दिल्ली के राजौरी गार्डन सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव में केजरीवाल की बुरी तरह हार हुई वही बीजेपी प्रत्याशी की जीत हुई. इस हार के बाद आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी की जमानत जब्त हो गयी. अब केजरीवाल आने वाले MCD चुनाव में अच्छे रिजल्ट की उम्मीद कर रहे हैं. केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट की एक टिप्पणी को आधार बनाकर चुनाव आयोग से MCD चुनाव को टालने की मांग की है. सुप्रीम कोर्ट ने EVM मशीनों में  VVPAT (वोटर वैरिफिकेशन पेपर आडिट ट्रे- पेपर स्लिप) के इस्तेमाल करने को लेकर चुनाव आयोग और केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है, जिसकी सुनवाई 8 मई को होगी।

सुप्रीम कोर्ट के इसी टिप्पणी को आधार बनाकर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी से मिलकर MCD चुनावों को दो महीने तक टालने की मांग की है.
केजरीवाल की इस मांग पर बीजेपी ने तंज कसा है. बीजेपी पार्टी के दिल्ली प्रदेश प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने एक ट्वीट कर लिखा है कि,  ‘अरविंद केजरीवाल जी बीजेपी की राजौरी गार्डन सीट की जीत के बाद थरथर कांप रहे हैं. लगता है कि रात को सपने में भी मोदी जी आते होंगे अब तो.’

ये पहली बार नहीं है जब बग्गा ने केजरीवाल पर निशाना साधा है. बग्गा ने कहा था कि, एमसीडी चुनावों में केजरीवाल की हार होनी तय है और इस हार को EVM में गड़बड़ी का बहाना कर रहे हैं.  जब केजरीवाल की पार्टी को 2014 और 2015 में दिल्ली में जीत मिली तब भी चुनाव ईवीएम पर हुए थे. तब ईवीएम सही थी आज हार गए हैं तो ईवीएम पर ठीकरा फोड़ रहे हैं.  इससे तो है की केजरीवाल को हार का डर अभी से सता रहा है.