Latest Sports

चीनियों को लठ देके भगावंगे-विजेंद्र सिंह

5 अगस्त को भारत के प्रोफेशनल मुक्केबाज विजेंदर सिंह का मुकाबला चीन के मुक्केबाज से होना है।  इस मुकाबले की तैयारी विजेंद्र सिंह मैनचेस्टर में कर रहे हैं। मुकाबले से पहले भारत चीन सीमा विवाद को लेकर विजेंद्र सिंह ने कहा कि चीन की दादागिरी नहीं चलेगी और उनको लठ देकर भगाएंगे।  5 अगस्त को चीन से बदला लेने का विजेंद्र सिंह के पास एक बेहतरीन मौका है।

5 अगस्त को विजेंद्र का सामना डब्ल्यूटीओ ओरिएंटल सुपर मिडलवेट चैंपियन जुल्फिकार मैमैतिअली से होगा। अगर विजेंदर इस मुकाबले को जीत लेते हैं तो उनके पास दो खिताब हो जाएंगे विजेंदर इस वक्त एशिया-पैसिफिक सुपर मिडलवेट चैंपियन है लेकिन अगर वह हार जाते हैं तो उन्हें अपना खिताब दबाना पड़ सकता है। इससे पहले विजेंदर ने इस बात की जानकारी दी थी कि उन्होंने अपने खेल में कुछ खास बदलाव नहीं किया है लेकिन एक दो नए मूव्स जरूर शामिल किए हैं अब उम्मीद यही है 5 अगस्त को विजेंद्र सिंह चीन से बदला लेंगे।

सात महीने बाद रिंग में उतरेंगे विजेंद्र
दिसम्बर 2016 में फ्रांसिस चेका को हराने के बाद अपने खिताब का बचाव करने विजेंद्र सात महीने के बाद रिंग में उतरेंगे। हालांकि विजेंद्र को अप्रैल में बाउट लड़ना था लेकिन उनके विरोधी के अनफिट होने की वजह से ये बाउट हो नहीं पाई। इसके बाद जुल्फिकार के साथ विजेंद्र की बाउट मई में होनी थी लेकिन जुल्फिकार के निजी कारणों से ये मुकाबला हो नहीं पाया था।