Politics

बीएसएफ जवान का वीडियो वायरल, गृहमंत्री राजनाथ ने मांगी रिपोर्ट

बीएसएफ के एक जवान का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो के जरिए जवान ने आरोप लगाया है कि उसके कैंप में बनने वाला खाना बेहद खराब है। उसने खुद ये वीडियो बनाकर फेसबुक पर डाला है। वहीं इस वीडियो के वायरल होने के बाद इस वीडियो को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी देखा तो उन्होंने फौरन इस पूरे मामले में गृह सचिव से इस बारे में रिपोर्ट मांगी है।

आपको बता दें कि बीएसएफ के 29वीं बटालियन के एक जवान तेज बहादुर यादव ने अपने फेसबुक पर 8 जनवरी रविवार को सेना को मिलने वाले खाने की वीडियो बनाकर पोस्ट की। इसमें जवान ने दिखाया कि उसे जली हुई रोटियां, पानी की तरह दाल और नाश्ते के नाम पर सिर्फ एक सूखा पराठा और चाय मिलती है। जम्मू कश्मीर में तैनात इस जवान ने ऐसे कई वीडियो सोशल मीडिया पर डाले जिसके बाद वो तेजी से वायरल हो रहे हैं। इन वीडियो को अब तक 70 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और 3 लाख से ज्यादा लोगों ने इसे शेयर किया है।

इन वीडियो में ये जवान अपनी गंभीर समस्याओं को दिखाकर सरकार तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। जवान ने आरोप लगाया है कि बड़े अधिकारी अनाज बेच देते हैं। सरहद पर तैनात इस जवान ने बकायदा जले हुए पराठे और चाय का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। जवान ने कहा कि सरकार सब कुछ देती है, लेकिन अधिकारी सब बेचकर खा जाते हैं। वीडियो में तेज बहादुर यादव ने अपनी जान को खतरा भी बताया है। इस बीच ट्विटर पर बीएसएफ की तरफ से सफाई दी गई, जिसमें कहा गया कि बीएसएफ अपने जवानों के कल्याण के प्रति पूरी तरह गंभीर है। अगर ऐसी कोई शिकायत है तो उसकी जांच होगी।

वहीं बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव पर अब अनुशासनहीनता के आरोप लग रहे हैं। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि यादव पर कई मामलों में अनुशासनात्‍मक कार्रवाई हो चुकी है। अधिकारी के मुताबिक यादव कई मामलों में सजा तक काट चुका है। इसके अलावा जवान पर सही तरीका अपनाने की जगह वीडियो के जरिए शिकायत करने पर अनुशासनहीनता के आरोप लग रहे हैं। हालांकि खुद जवान ने भी इन आरोपों पर अपनी सफाई पेश की है।

वीडियो देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।