Latest Sports

रंग लाई अभिलाष की मुहीम, स्टेडियम में फिर तिरंगा लहरायेंगे सुधीर

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के सुपरफैन सुधीर कुमार गौतम तो शायद आपको याद ही होंगे न, जी हाँ वो ही सुधीर जो अपने शरीर को तिरंगे के रंग में लपटे लेते थे, उनकी हर एक धड़कन क्रिकेट के भगवान् सचिन तेंदुलकर के लिए धड़कती थी, और उनकी ज़ुबान का हर एक अल्फ़ाज़ भारत माता की जयकार के साथ, सचिन को जोड़ता था। वही सुधीर जो 16 साल से बिना किसी  स्वार्थ के काफी सालों तक क्रिकेट के हर मैच को देखने जाते हैं. भारतीय क्रिकेट टीम ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड पहुँच चुकी है लेकिन इन सबके बीच सचिन के सुपरफैन अपनी लड़ाई लड़ रहे थे ये लड़ाई उनकी इंग्लैंड जाकर चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम को सपोर्ट करने की थी जिसमें आखिरकार उन्हें इंग्लैंड जाने का अवसर मिल ही गया।

दरअसल, सुधीर 1 जून से  इंग्लैंड में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में जाना चाहते थे, लेकिन तंग हाली इतनी कि, सुधीर इंग्लैंड का किराया तो दूर वहां के होटल में रहने के पैसे भी नहीं जुटा पा रहे थे। सुधीर के देश और क्रिकेट के प्रति इतना लगाव देख अब उनकी मदद के लिए अभिनेता सह होस्ट अभिलाष थपलियाल ने सुधीर की मदद  करने का बीड़ा उठाया है. अभिलाष थपलियाल के साथ एक वेबसाइट Desiredwings (www.desiredwings.com) ने #Helpsachinfan की मुहीम शुरू की है. इस मुहीम में अपील की गई है कि ‘सभी भारतीय सुधीर की मदद के लिए आगे आये जो सचिन का सुपरफैन है, जो हर मैच में 1.3 बिलियन भारतीयों का प्रतिनिधित्व करता है.’

 

बता दें कि, इस मुहीम का एक ही मकसद है एक फैन को जो भारत के हर क्रिकेट मैच को देखने जाता है और भारत का तिरंगा मैदान में लहराता है. चाहे वो ट्रेन से कई दिनों की यात्रा हो या साइकिल से पाकिस्तान के लाहौर जाना हो सिर्फ इंडिया का क्रिकेट मैच देखने के लिए. बकायदा सचिन तेंदुलकर अपने इस फैन की हर मैच की टिकट का खर्चा उठाते हैं और अंतराष्ट्रीय क्रिकेट टूर के लिए वीजा उपलब्ध करवाते हैं. ऐसे फैन की निष्ठा और साहस सम्मान के लायक है जिसे सपोर्ट करने के लिए हम सभी को आगे आना होगा।

आज शाम 7:20 मिनट पर सुधीर फ्लाइट से इंग्लैंड के लिए निकलेंगे।