Indian Politics Latest Politics Politics

वीडियो : सिग्नल नहीं मिला तो पेड़ पर चढ़ गए केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल..

एक तरफ़ जहां भारत को डिजिटल इंडिया बनाने की बात हो रही है। वहीं दूसरी तरफ़ डिजिटल इंडिया की हक़ीकत कुछ और ही है। देश में आज भी ना जाने कितने ही गाँव और कस्बे ऐसे हैं जहां मोबाइल नेटवर्क आते ही नहीं है। इसका एक जीता जागता उदाहरण देखने को मिला राजस्थान के बीकानेर में। जी हाँ, दरअसल केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री मेघवाल राजस्थान के बीकानेर से 85 किलोमीटर दूर धोलिया गांव में दौरे पर थे, इस दौरान वहां के लोगों ने मंत्री जी को बतया कि उनके गाँव के अस्पताल में एक भी नर्स नहीं हैं। इस पर अर्जुन मेघवाल ने जैसे ही बीकानेर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बात करने के लिए अपना मोबाइल निकाला तो देखा कि मोबाइल में नेटवर्क ही नहीं हैं। जिसके बाद वहां मौजूद गाँव वालों ने मंत्री जी को बताया कि पेड़ पर सीढ़ी लगाकर उसपर चढ़कर बात की जा सकती। जिसके बाद जब मंत्री सीढ़ी पर चढ़े तो मोबाइल में नेटवर्क आ गया।

मंत्री गाँव वालों की दूसरी समस्याओं को दूर करने आए थे लेकिन लगे हाथ उन्होंने गाँव वालों को मोबाइल नेटवर्क की दिक्कत को भी दूर करने की बात कही और कहा कि तीन महीने के अंदर ही गांव में बीएएसएनएल का टॉवर लग जाएगा।

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने अपने इस दौरे पर ग्रामीणों के लिए 8 बड़ी घोषणाएं भी की। इनमें आरओ प्लांट लगान, गांव में 3 किमी सड़क निर्माण, बिजली लाइन को श्रीडूंगरगढ़ से सीधे लाना, सामुदायिक भवन निर्माण, स्कूल का 10वीं तक क्रमोन्नत करना, नर्स की नियुक्ति और उप स्वास्थ्य केंद्र की स्वीकृति दिलाना शामिल हैं।