BJP Crime Latest Politics Politics World

158 भारतीय सैनिकों को मार गिराया : चीनी मीडिया

भारत-चीन के रिश्ते दिनों दिन बिगड़ते जा रहे हैं, चीन भारत पर हर तरह से दवाब बनाने की भरपूर कोशिश करने में जुटा है। अब चीनी मीडिया ने अपनी एक ख़बर में दावा किया है कि, चीनी सैनिकों ने भारत के 158 सैनिकों को मार गिराया है। इतना ही नहीं मीडिया ने ख़बर में दावा किया है कि, चीनी सैनकों ने रोकेट से भारतीय सैनिकों पर हमला किया था। इतना ही नहीं इस सबके बीच पाकिस्तान की मीडिया में इस ख़बर को धड़ल्ले से चला रही है। हालांकि भारत की ओर से ऐसी ख़बरों का खंडन किया गया है।

आपको बता दें कि, सोमवार को चीनी मीडिया ने खबर प्रसारित करते हुए दावा किया कि, चीनी सेना ने सिक्किम सीमा पर 158 भारतीय सैनिकों को मार दिया और रॉकेट से हमला किया है। बता दें कि ये झूठी खबरें चीन के सेना के तिब्बत में नए अभ्यास किए जाने के एक दिन बाद आईं, जिसमें दुश्मन के विमानों और टैंकों को लक्षित करना भी शामिल था। चीनी सेना के इस युद्धाभ्‍यास का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

इधर इस ख़बर पर भारत की ओर से अपना बयान देते हुए भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा, ‘ऐसी रिपोर्टें पूरी तरह से निराधार, दुर्भावनापूर्ण और शरारती हैं। जिम्मेदार मीडिया से उन्हें कोई संज्ञान नहीं लिया जाना चाहिए।’