BJP Latest Politics Politics

विधानसभा की सुरक्षा को लेकर सदन में बोले CM योगी

उत्तर प्रदेश विधानसभा में बुधवार को विस्फोटक मिलने के बाद से दहशत का माहौल है, फॉरेक्सिक रिपोर्ट के मुताबिक इस बात की पुष्टि हो गई है कि ये PETN विस्फोटक था। ये विस्फोटक जांच के दौरान मिला था, जिसको लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तमाम तरह के सवाल उठाए हैं। योगी ने कहा कि इतनी सुरक्षा के बावजूद विधानसभा के अंडर विस्फोटक कैसे आया ?
साथ ही योगी ने सुरक्षा का उदहारण देते हुए कहा कि एयरपोर्ट पर जाते हैं तो वंहा भी जाँच करनी पड़ती है इसीलिए सदन में आने से पहले हर व्यक्ति की निष्पक्ष जांच होनी चाहिये और इस विस्फोटक के पीछे जिसका भी हाथ है जांच होनी चाहिए।
विधानसभा की सुरक्षा को लेकर योगी ने कहा कि देश की सबसे बड़ी विधानसभा होने के बावजूद सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं है और नाही आतंकी हमले के लिए कोई रिस्पांस टीम है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में बिना पास के सभी वाहनों की एंट्री बंद होनी चाहिए, विधानसभा में QRT टीम होनी चाहिए इसके साथ साथ ही योगी ने सभी  अपील की है कि कोई भी विधायक विधानसभा के अंदर फ़ोन लेकर न आये अगर फ़ोन आते हैं तो उसे साइलेंट मोड पर रखें, उन्होंने कहा कि यदि कोई विधायक भाषण देना चाहता है तो अपने साथ नोटबुक लेकर आएं।
विधानसभा स्पीकर ह्रदयनारायण दीक्षित ने सीएम योगी की इस अपील के बाद कहा कि विधानसभा के सभी गेटों पर बॉडी स्कैनर लगाए जाएंगे,इसके अलावा सभी पुरानी गाड़ियों के पास भी रद्द किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि विधानसभा में QRT टीम को तैनात किया जाएगा साथ ही उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को एनआईए को सौंपने की अपील करेंगे।