Latest Sports

ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2017 को जीतने के लिए भारत को चाहिए 339 रन

ICC चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को जीत के लिए पाकिस्तान ने 339रनों का लक्ष्य दिया है। भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। हालांकि उम्मीद के मुताबिक टीम इंडिया के गेंदबाज बॉलिंग नहीं कर पाए और पाकिस्तान की टीम को एक सधी शुरुआत मिली। टीम इंडिया ने शुरुआती दौर में कुछ मौके जरूर छोड़े। कुछ रन आउट के मौके मिस हुए तो बुमराह के नो बॉल पर धोनी ने फखर जमान का कैच लपका था। शुरुआती ओवर्स में पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने संभलकर बल्लेबाजी लेकिन उसके बाद रन रेट को बढ़ाना शुरु किया और 15 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 86 रन बना दिए। भारत को पहला विकेट 128 रन पर मिला जब 59 के स्कोर पर अजहर अली रन आउट हुए। पाकिस्तान का दूसरा विकेट फखर जमान के रूप में गिरा। फखर ने शानदार 114 रनों की पारी खेली। जमान को पांड्या ने आउट किया। इसके बाद भारत के गेंदबाजों ने शोएब मलिक और बाबर आजम को जल्द ही आउट कर मैच में कमबैक की पूरी कोशिश की। शोएब मलिक को 12 के स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार ने तो बाबर आजम को 46 के स्कोर पर केदार जाधव ने आउट किया। इसके बाद मोहम्मद हफीज और इमाद वसीम ने पाकिस्तान की पारी को आगे बढ़ाया और तेज तर्रार बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाया। इन दोनों ने अर्धशतकीय पार्टनरशिप भी की।
 
बुमराह की गलती पड़ी भारी
जसप्रीत बुमराह की एक नो बॉल टीम इंडिया पर भारी पड़ी। दरअसल पाकिस्तान का स्कोर जब 8 रन था उस समय फखर जमान 3 रन बनाकर खेल रहे थे और उसी स्कोर पर बुमराह ने फखर को विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच करवा दिया था लेकिन वो गेंद नो बॉल थी। उस जीवनदान के बाद फखर ने अपने स्कोर में 111 रन और जोड़े और 114 रन बनाकर आउट हुए।
5 साल बाद पाकिस्तान ने भारत को दिया 300 से ज्यादा का लक्ष्य
18 मार्च 2012 के बाद पहली बार पाकिस्तान की टीम ने भारत को 300 से ज्यादा का लक्ष्य दिया है। ढाका में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान भारत के सामने 330 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे टीम इंडिया ने हासिल कर लिया था।
 
ICC टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का सबसे बेहतरीन ओपनिंग स्टैंड
ICC चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के ओपनर्स ने 128 रनों का स्टैंड दिया ये किसी भी ICC इवेंट में पाकिस्तान का भारत के खिलाफ सबसे बेहतरीन स्टैंड है।