Latest Politics

दार्जलिंग में फिर भड़की हिंसा

शनिवार को दार्जलिंग में हिंसा कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिरसे दार्जिलिंग में हिंसा भड़की है जिसपर काबू पाने के लिए सुरक्षबलों ने आंसू गैस के गोले छोड़े और हवाई फायरिंग भी की। इस इस हिंसा में सुरक्षाबलों और लोगों के बीच झड़प हो गयी जिसमें पुलिसकर्मी समेत कई लोग घायल हो गए हैं।

दरअसल, GJM के बंद के दौरान दार्जलिंग में हिंसा भड़क गयी इस हिंसक आंदोलन पर नकेल कसने के लिए जवान मुस्तैद हैं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की और आंसू गैस के गोले छोड़े।

बता दें कि, दार्जिलिंग में अलग गोरखालैंड राज्य को लेकर12 जून से आंदोलन कर रहे हैं। इस हिंसा ने तब आक्रामक रूप ले लिया जब गुरुवार को पुलिस ने GJM चीफ बिमल गुरुंग के आॅफिस पर छापेमारी की थी इस छापेमारी में पुलिस ने कई हथियार और विस्फोटक बरामद किये। इस छापेमारी से चीफ बिमल गुरुंग समर्थक भड़क गए और कलिमपोंग जिले के पेडोंग के थाने में आग लगा दी। हिंसक कारियों ने सरकार के खिलाफ जाकर क्षेत्र में अनिश्चितकालीन बंद का ऐलान कर दिया। दार्जिलिंग व कालिम्पोंग में हड़ताल का आह्वान करने वाले जीजेएम नेतृत्व ने पश्चिम बंगाल सरकार पर अत्याचार के आरोप भी लगाए हैं।