Bollywood Latest

एकता कपूर बर्थडे स्पेशल : हज़ारों एक्टर्स को दिया स्टारडम, कुछ ऐसी है इनकी सक्सेस स्टोरी

आज इंडियन टेलिविज़न की क्वीन एकता कपूर का जन्मदिन है। एकता का जन्म 7 जून 1979 को मुंबई में एक्टर पिता जीतेंद्र और मां शोभा कपूर के घर हुआ। एकता कपूर को आज कौन नहीं जानता। एकता ने टीवी जगत को एक नया आयाम दिया है। आज एकता की टक्कर लेने वाला दूर दूर तक तो कहीं दिखाई नहीं देता है और शायद एकता की बराबरी कोई और कर भी नहीं सकता है।

आज कई ऐसे बड़े स्टार्स हैं जो कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। ये स्टार्स एकता कपूर की बदौलत ही आज बॉलीवुड में अपनी पहचान बना पाएं हैं। विद्या बालन, प्राची देसाई, सुशांत सिंह राजपूत, राम कपूर, साक्षी तंवर, अनीता हसनंदानी, रोनित रॉय और अंकिता लोखंडे इन नामों को कौन नहीं जानता ! आज ये स्टार्स टीवी ही नहीं बॉलीवुड में भी अपनी पहचान बना चुके हैं।

एकता ने कई हिट टीवी शोज़ जैसे- हम पांच, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कहानी घर-घर की, कसौटी ज़िंदगी की, कहीं तो होगा, कहीं किसी रोज, कुसुम, कैसा ये प्यार है, कसम से, बंदनी, पवित्र रिश्ता, बड़े अच्छे लगते हैं, परिचय, क्या हुआ तेरा वादा और गुमराह जैसे लगभग 40 से ज्यादा टीवी सीरियलों और फ़िल्में बनाई हैं। उनके ज़्यादातर टीवी शोज़ सुपरहिट साबित हुए।

एकता कपूर सिर्फ यहीं नहीं रुकी बल्कि उन्होंने फिल्मों में भी अपना हाथ आज़माया। एकता ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फ़िल्में भी दी। लव सेक्स और धोखा, वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई, शोर इन द सिटी, रागिनी एमएमएस और द डर्टी पिक्चर जैसी फ़िल्मों से एकता ने बॉलीवुड में भी अपने काम की धाक जमा दी। हाल ही में रिलीज़ हुई एकता की फ़िल्म ‘हाफ़ गर्लफ्रेंड’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की।

एकता कपूर उन लोगों में से हैं जो हमेशा कुछ नया करना चाहते हैं। तभी तो टीवी शोज़, फ़िल्में करने से भी एकता का मन नहीं भरा और उन्होंने सोशल मीडिया और डिजिटल ऐप की दुनिया में भी आख़िर कदम रख दिया। एकता ने एटीएल बालाजी के नाम से एक एप्प शुरू किया है जिसके लिए वो एक से एक प्रोग्राम बना रही हैं। इस प्लेटफोर्म पर भी उनका जादू चलता हुआ दिखने लगा है और ‘कर ले तू भी मोहब्बत’, ‘बेवफ़ा से वफ़ा’ जैसे प्रोग्राम आते ही हिट हो गए हैं।

एकता ने जिस क्षेत्र में हाथ आज़माया उसी में सफलता हासिल की। वाकई एकता कपूर काफ़ी हुनरमंद शख़्सियत हैं। आज टीवी और बॉलीवुड जगत एकता को उनके बर्थडे पर विश कर रहा है। स्टोरी हाउ की पूरी टीम एकता को उनके जन्मदिन पर ढेर सारी बधाई देती है।