Latest Sports World

भारत-पाक फाइनल में आखिर कैसी जंग होगी रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच

टीम इंडिया एक बार फिर चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बेहद करीब है। वो खिताब से सिर्फ एक कदम दूर है। टीम इंडिया के इस शानदार प्रदर्शन की वजह हैं उसके दो ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने टीम इंडिया को हर मुकाबले में अच्छी शुरुआत दिलाई।शिखर और रोहित दोनों का बल्ला जमकर चला, जिसकी वजह से भारत ने बड़ी आसानी से फाइनल में जगह बनाई। वैसे टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाने वाले इन दोनों ही बल्लेबाजों के बीच अब जंग शुरू हो चुकी है। घबराइए नहीं हम किसी लड़ाई की बात नहीं कर रहे हैं। दरअसल यहां बात हो रही है चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने की जंग की।
मौजूदा चैंपियंस ट्रॉफी में शिखर धवन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं लेकिन उन्हें अपने साथी ओपनर रोहित शर्मा से भी कड़ी टक्कर मिल रही है। शिखर धवन ने 4 मुकाबलों में 79.25 के औसत से 317 रन बनाए हैं। वहीं दूसरी ओर रोहित शर्मा भी 101.33 के औसत से 304 रन बना चुके हैं। मतलब रोहित शर्मा शिखर धवन से सिर्फ 13 रन पीछे हैं और पाकिस्तान के खिलाफ खिताबी मुकाबले में वो शिखर धवन को पीछे भी कर सकते हैं।
शिखर-रोहित के बीच कांटे की टक्कर
शिखर धवन और रोहित शर्मा चैंपियंस ट्रॉफी के हर मुकाबले में एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। पहले मुकाबले में शिखर धवन ने जहां 68 रन बनाए वहीं रोहित शर्मा ने उस मैच में 91 रनों की पारी खेली। दूसरे मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ शिखर धवन ने शानदार शतकीय पारी खेल रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया। इस मैच में शिखर ने 125 और रोहित शर्मा ने 78 रनों की पारी खेली। तीसरे मुकाबले में द.अफ्रीका के खिलाफ धवन का बल्ला एक बार फिर गरजा। धवन ने 78 रनों की पारी खेली लेकिन रोहित शर्मा सिर्फ 12 रन ही बना सके, लेकिन सेमीफाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा ने शिखर धवन से अपना फासला घटा लिया। रोहित शर्मा ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 123 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। साथ ही वो शिखर के रनों के भी बेहद करीब आ गए। शिखर धवन ने भी बांग्लादेश के खिलाफ शानदार 46 रनों की पारी खेली लेकिन वो अर्धशतक से चूक गए और अपनी अच्छी पारी को बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचा सके। खैर टीम इंडिया के लिए इन दोनों ही बल्लेबाजों की ये जंग फायदेमंद है। इस जंग में शिखर धवन जीतें या फिर रोहित शर्मा…मुनाफा टीम इंडिया को ही होना है।