Latest Sports World

फाइनल में कदम रखना है तो टीम इंडिया को बनाने होंगे 265 रन  

 भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे सेमीफाइनल में मुकाबले में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 264 रन बनाए और अब जीत के लिए भारत को 265 रनों का लक्ष्य दिया है।
बांग्लादेश के बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआती झटके दिए और एक वक्त पर बांग्लादेश का स्कोर 31/2 हो गया था और ऐसा लग रहा था कि टीम ज्यादा देर भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाएगी लेकिन इसके बाद तमीम इकबाल और मुशफिकुर रहीम ने  एक शतकीय साझेदारी कर टीम को मुश्किलों से बाहर निकाला। इस दौरान इन दोनों बल्लेबाजों ने अपनी अपनी हाफ सेंचुरी भी पूरी की। इन दोनों ने मिलकर 123 रन बनाए। इस पार्टनरशिप को तोड़ने का काम किया केदार जाधव ने। विराट कोहली ने इस पूरी सीरीज में पहली बार केदार जाधव से गेंदबाजी करवाई और जाधव ने सही समय पर टीम को विकेट निकाल कर दिए। 159 रन पर तीसरा विकेट गिरने के बाद एक बार फिर से गेंदबाज रंग में लौटते दिखाई दिए और 59 रनों के भीतर 3 और बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेज दिया। आखिर के ओवर्स में बांग्लादेश के बल्लेबाज मशरफे मर्तजा ने कुछ शॉट्स जरूर खेले लेकिन वो 264 के स्कोर से आगे नहीं जा पाए ।
भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार,केदार जाधव और बुमराह ने 2-2 विकेट लिए जबकी रविंद्र जाडेजा ने 1 विकेट चटकाए। अश्विन के खाते में कोई विकेट नहीं गया।
भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं 
इस मुकाबले में वही भारतीय टीम उतरी जिसने वनडे की नम्बर 1 टीम साउथ अफ्रीका को हराया था। टीम में उमेश यादव की जगह अश्विन को मौका दिया गया।