Crime Latest

प्रदेश की राजधानी में महिला से गैंग रेप, सवालों में UP की क़ानून व्यवस्था

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार महिलाओं के साथ होने वाली आपराधिक वारदातों पर लगाम कसने में पूरी तरह फेल साबित हो रही है। आये दिन सूबे में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की ख़बरें सामने आ ही जातीं है। ताज़ा मामला प्रदेश की राजधानी लखनऊ का है, जहाँ के शताब्दी सुपर स्पेशिलिटी हास्पिटल में महिला के साथ गैंग रेप की वारदात को अंजाम दिया गया। मेडिकल कॉलेज में घटी इस घटना के बाद सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठना लाज़मी हैं।

जानकारी के मुताबिक़ हरदोई जिले के लोनार थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती बुधवार रात अस्पताल में ईलाज करा रहे अपने पति को खाना देने आयी थी। इस दौरान उसने अस्पताल की लिफ्ट का का सहारा लिया। जहाँ लिस्टमैन विनय ने अपने साथी सुरक्षा गार्ड शिवकुमार और संतोष के साथ मिलकर महिला के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया।

महिला का आरोप है कि आरोपियों ने उसका मुंह दबाकर बलात्कार किया। आरोप है कि दरिंदों ने मुंह खोलने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी। वहीं महिला की शिकायत के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने वारदात को गंभीरता से लेते हुए शिवकुमार को गिरफ़्तार कर लिया है जबकि बाकी के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जगह – जगह दबिश दे रही हैं।