Indian Politics Latest Politics

जीएसटी लॉन्चिंग के अवसर पर दुल्हन की तरह सजा संसद भवन

आज आधी रात को देश में जीएसटी लॉन्च किया जायेगा। जीएसटी लॉन्चिंग के लिए संसद में विशेष सत्र और कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। इस मौके पर संसद भवन को दुल्हन की तरह सजाया गया है जैसे 15 अगस्त 1947 में संसद भवन को सजाया गया था। देश के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। ये कार्यक्रम 11 बजे से शुरू होगा और ठीक12 बजे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी एक घंटे को बजाकर देशभर में जीएसटी के लागू होने का ऐलान करेंगे।

इस कार्यक्रम में संसद के दोनों सदनों के सांसदों सहित करीब 1500 लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। जिनमें देश की नामचीन हस्तियां शामिल हो सकती हैं इनमे महानायक अमिताभ बच्चन, उद्योगपति रतन टाटा, गायिका लता मंगेशकर, कानून के जानकार सोली सोराबजी मेट्रो मैन ई श्रीधरण,आरएसएस विचारक एस गुरुमूर्ति का नाम भी शामिल है।

बता दें कि, इस ऐतिहासिक पल में शायद कांग्रेस और आरजेडी समेत ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने जीएसटी लॉन्च पर होने वाले कार्यक्रम में शामिल न होने का फैसला लिया है। बीते दिनों ही कांग्रेस ने प्रवक्ता ने इस बात को साफ़ कर दिया था कि वो इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। कांग्रेस के इस फैसले के बाद केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कांग्रेस के इस फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और कहा कि आज नहीं तो कल कांग्रेस को अपने इस फैसले पर ज़रूर पछतावा होगा।