Latest Sports World

ICC: बांग्लादेश की टीम कैसे बन सकती है भारत के लिए खतरा ?

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफइनल में आज भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होने वाला है जो की बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में 3 बजे से शुरू होगा। भले ही भारत का अभी तक का प्रदर्शन आईसीसी में अच्छा रहा हो लेकिन बांग्लादेश की टीम को कमजोर समझना बहरतीय टीम के लिए महंगा साबित हो सकता है।
क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है जिसमें कब क्या हो जाये कुछ नहीं कहा जा सकता है। भारत और बांग्लादेश के अब तक के हुए मैचों पर नज़र डालें तो बांग्लादेश ने 2007 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को हराकर शुरुवाती दौर में ही बाहर का रास्ता दिखाया था। साल 2015 के वर्ल्ड कप में भारत बांग्लादेश से हारते-हारते बचा था। वहीं जून 2015 में खेली गई वनडे सीरीज को बांग्लादेश ने 2-1 से अपने नाम किया था और साल 2016 के T20 वर्ल्ड कप में भारत लगभग मैच गंवा चुका था लेकिन एम. एस. धोनी की बदौलत भारत वह मैच अपने नाम कर पाया था।

अब इन आंकड़ों को देखें तो बांग्लादेश की टीम उन टीमों में से है जो कभी भी बाजी को पलट सकता है। चैंपियंस ट्रॉफी में इस बार बांग्लादेश ने बड़ी टीमों को शिकस्त दी है ऐसे में बांग्लादेश कोई कसर नहीं छोड़ेगा। देखा जाए तो भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन फार्म में चल रहे हैं ऐसे में भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित की जा सकती है।

सेमीफइनल दोनों देशों की टीमें इस प्रकार है:

भारत: विराट कोहली (कप्तान) शिखर धवन, रोहित शर्मा, युवराज सिहं, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हादर्कि पंड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमरा, उमेश यादव, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, दिनेश कातर्कि, मोहम्मद शमी।

बांग्लादेश: मशरेफी मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, इमरूल कायेस, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, महमुदुल्ला रियाद, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, रूबले हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, तास्किन अहमद, मेहदी हसन मिराज, मोसादेक हुसैन, सुंजामुल इस्लाम और शाफिउल इस्लाम।