Latest Sports World

#ICC Final: जीत के लिए भारत के सामने लक्ष्य 339

आज आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने 4 विकेट के नुकसान पर 338 रन बनाये हैं। भारत के सामने जीत के लिए 339 रनों का लक्ष्य है। अब देखना ये होगा कि भारत कैसे रनों के लक्ष्य को पूरा करता है।
पाकिस्तान का पहला विकेट 22.6 ओवर पर गिरा जब बुमराह के थ्रो पर अजहर अली (59) रन आउट हो गए थे। जडेजा ने जमान को हार्दिक पंड्या की बॉल पर 33.1 में कैच आउट करके दूसरा विकेट लिया। तीसरा विकेट 39.4 ओवर में बुमराह की बॉल पर जाधव ने शोएब मालिक को कैच आउट किया। केदार जाधव ने चौथा विकेट लेते हुए बाबर आजम को फिफ्टी से पहले लौटा दिया।

आपको बता दें कि, भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत की तरफ से अच्छी शुरुवात रही पहले चार ओवर में पाकिस्तान को रनों के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी लेकिन जल्द ही पाकिस्तान के बैट्समैन फॉर्म में आये और 300 के पार का लक्ष्य भारत को देने में कामयाब रहे।

बतातें चले कि, इससे पहले आईसीसी के शुरुवाती मैच में भारत और पाकिस्तान आमने सामने हो चुके हैं जिसमें भारत को जीत मिली थी। अब देखना ये होगा कि भारत इस मैच में अपनी जीत सुनिश्चित कर पाता है या नहीं।
इस फाइनल मैच के लिए टीमें इस प्रकार है :

पाकिस्तान : अजहर अली, फकर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हाफिज, शोएब मालिक, सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, जुनैद खान और मोहम्मद आमिर.

भारत : शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), युवराज सिंह, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह.