Uncategorized

जानिए कैसे विराट ने क्रिकेट के बाद विज्ञापन की दुनिया में लगाई सेंचुरी ?

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का सिक्का इन दिनों खूब चल रहा है।मैदान के भीतर हो या बाहर वो लगातार नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। रन बनाने का मामला हो या कमाई का फिलहाल कोई भी क्रिकेटर विराट कोहली के आसपास नजर नहीं आ रहा है।

ICC वनडे रैंकिंग में विराट नम्बर वन बल्लेबाज

ICC की मौजूदा वन डे रैंकिंग में दुनिया के तमाम बल्लेबाजों को पछाड़ते हुए विराट कोहली नम्बर 1 की कुर्सी पर काबिज हो गए हैं। विराट कोहली का बल्ला ICC चैंपिंयंस ट्रॉफी में भी जमकर बोल रहा है। चैंपियंस ट्रॉफी में अभी तक टीम इंडिया ने 3 मुकाबले खेले हैं जिसमें 2 मुकाबले में विराट ने हाफ सेंचुरी लगाई है,श्रीलंका के खिलाफ विराट का बल्ला खामोश रहा तो उस मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। विराट इस वक्त 862 अंक के साथ टॉप पर हैं।

फोर्ब्स ने माना भारत का सबसे अमीर खिलाड़ी

विराट कोहली ने हाल ही में मैदान के बाहर विज्ञापनों की दुनिया में फिर से शतकीय पारी खेली है। कोहली ने टायर निर्माता कंपनी एमआरएफ के साथ 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की डील साइन की है। इसके लिए विराट को बस अपने बल्ले पर एमआरएफ का लोगो लगाना होगा। जानकारी के मुताबिक विराट ने 8 साल के लिए ये करार किया है। विराट इससे पहले भी इसी कंपनी का लोगो अपने बल्ले पर लगाए हुए थे। विराट का एमआरएफ से करार खत्म हो रहा था और उन्होंने इसे भारी-भरकम राशि में रिन्यू किया है।

कुछ दिनों पहले ही विराट कोहली ने लाइफस्टाइल ब्रैंड प्यूमा के साथ भी 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की डील साइन की थी। विराट की ये डील भी 8 सालों के लिए के लिए ही थी।

एमआरएफ के अधिकारियों के मुताबिक वो विराट के साथ ये डील करने के लिए वो काफी उत्सुक थे। इससे पहले एमआरएफ सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और स्टीव वॉ जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के साथ भी करार कर चुका है। इस समय कोहली के अलावा, एमआरएफ ने शिखर धवन और साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के साथ भी करार किया हुआ है। इन दोनों कंपनियों के साथ 100 करोड़ रुपए की डील साइन करने से पहले ही विराट कोहली ने 2016 में 13ब्रैंड साइन कर 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम कमाई थी।