Latest Politics

बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने लालू के परिवार की संपत्ति को किया अटैच

बेनामी सम्पति के मामले में आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुश्किलें कम होने की जगह और बढ़ गयी हैं। आयकर विभाग ने मंगलवार को बेनामी संपत्ति की एक सूचि जारी की है। इसमें लालू यादव की बेटी मीसा भारती, उनके पति शैलेश कुमार, डेप्युटी चीफ मिनिस्टर तेजस्वी यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और बहनें रागिनी और चंदा यादव के दिल्ली से लेकर बिहार तक की प्रापर्टी को अटैच करने के आदेश दिए हैं। आयकर विभाग ने राबड़ी देवी को 175 करोड़ की संपत्ति का पूरा ब्यौरा देने को कहा है।

बता दें कि, संपत्ति अटैच का मतलब है लालू और उनके परिवार वालों को इन संपत्तियों का पूरा ब्योरा देना होगा। इन संपत्तियों को अब बेचा नहीं जा सकता।
यदि लालू यादव का परिवार अगर आयकर विभाग को जांच में पूरी जानकारी नहीं देते हैं, तो आयकर विभाग फाइनल अटैंचमैंट के आदेश जारी कर देगा। उधर, आयकर विभाग की कार्रवाई पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा, “‘राजनीतिक बदले के आधार पर ये गलत बातें चलाई जा रही हैं, हमने कुछ नहीं छुपाया है। हमें बुलाया जाएगा तो हम जवाब देने के लिए तैयार हैं।”
गौरतलब है कि, इससे पहले बीते सोमवार को बेनामी संपत्ति मामले में मीसा भारती की मीसा की चार संपत्तियों को आयकर विभाग नेअटैच कर दिया था। अब मीसा इस सम्पति को बेच नहीं सकते और मीसा को इस सम्पति का पूरा ब्यौरा आयकर विभाग को देना होगा।