Bollywood Latest

आज है ‘कंट्रोवर्सी किंग’ मीका सिंह का बर्थडे, इन 8 मामलों में फंस चुके हैं…

मशहूर बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह का आज बर्थडे है। मीका सिंह ने बॉलीवुड को अपनी आवाज़ में एक से बढ़कर एक हिट गाने दिए हैं। बॉलीवुड में यूँ तो कई सिंगर हैं लेकिन मीका की आवाज़ उन सब में अलग हट के है। मीका का जन्म 10 जून 1977 को पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर हुआ था। मीका आज 39 साल के हो गए हैं।

आज मीका अपनी सिंगिंग के बदौलत बॉलीवुड एक नामी सिंगर्स में गिने जाते हैं। मगर एक वक़्त ऐसा भी था जब मीका सिंह को अपनी आवाज़ की वजह से काफ़ी स्ट्रगल करना पड़ा था। मीका की आवाज़ सुनते ही हर कोई बस यही कहता था कि वो गायक बन ही नहीं सकते।

मीका ये सब सुनकर भी पीछे नहीं हटे और उन्होंने अपनी ख़ुद की ही एल्बम ‘सावन में लग गई आग’ लॉन्च की। इस एल्बम ने तो धूम ही मचा दी। हर जगह ये गाना बजने लगा और लोगों की पहली पसंद बन गया। इस गाने की बदौलत रातों-रात मशहूर हो गए। उसके बाद समथिंग-समथिंग, इश्क ब्रांडी से वो और भी फेमस हो गए।

मीका ने 2006 में फिल्म ‘प्यार के साइड इफेक्ट्स’ का गीत ‘दिल तोड़ के ना जा गाया था और उसके बाद एक से बढ़कर एक गाने गाकर उन्होंने काफी नाम कमाया।

कंट्रोवर्सी किंग भी हैं मीका

मीका जितना अपनी गायकी के लिए मशहूर हैं उतना ही वो कंट्रोवर्सी में भी रहते हैं। मीका एक बार नहीं बल्कि कई बार विवादों में फंस चुके हैं।

  • 2006 में मीका सिंह ने अपने बर्थडे पर एक पार्टी रखी। इस पार्टी में मीका ने सरेआम राखी के होंठों पर किस कर लिया। जिसके बाद राखी सावंत ने खूब हंगामा किया और दोनों का विवाद लंबे समय तक मीडिया की सुर्खियां बना रहा।
  • अहमदाबाद की एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी की मालिक प्रियंका चड्ढा ने मीका और उनके मैनेजर पर 27 लाख रुपये की ठगी का आरोप लगाया था।
  • मीका पर एक फैशन डिजाइनर और मॉडल से छेड़छाड़ का आरोप भी लगा था। महिला ने मीका पर आरोप लगाए थे कि मीका ने न सिर्फ उनके साथ छेड़छाड़ की बल्कि मार-पीट की और बाल पकड़कर घसीटा था।
  • मीका सोनू निगम को ट्वीट करने की वजह से भी चर्चा में आए। सोनी क अज़ान पर ट्वीट करने के बाद मीका ने भी सोनू को ट्वीट करते हुए लिखा था, “बड़े भाई एक सिंगर के तौर पर मैं आपकी इज्जत करता हूं। मुझे लगता है कि आपको अपना घर अपना घर बदलकर कहीं और ले लेना चाहिए। बजाए इसके कि लाउडस्पीकर्स बदले जाएं।” उनके इस ट्वीट पर काफी हंगामा हुआ था।
  • मीका सिंह कलर्स के शो कॉमेडी नाइट्स बचाओ में कृष्णा के कॉमेडी शो में जज की भूमिका निभा रहे थे जिसके बाद वो अचानक सोनी चैनल पर शुरू हुए कपिल शर्मा के कॉमेडी शो में चले गए। इस वजह से कलर्स ने उन्हें नोटिस भेजा था और ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ की टीम भी उनसे ख़ासा नाराज़ हुई।
  • मीका सिंह के ख़िलाफ़ दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके में एक डॉक्टर को थप्पड़ मारने के मामले में एफआईआर भी दर्ज हुई थी। डॉ श्रीकांत ने आरोप लगाया था कि कॉन्सर्ट के बाद उन्होंने मिका सिंह से मिलने की कोशिश की, लेकिन बात करते करते मिका सिंह ने उन्हें थप्पड़ मार दिया और फिर उनके बाउंसरों ने धक्के देकर मंच से हटा दिया।
  • 2014 में मीका के ऊपर ऑटो रिक्‍शा को टक्‍कर मारने का चार्ज लग चुका है। इस हिट एंड रन केस में पैसेंजर्स को चोट भी लगी थी।
  • मीका सिंहं विदेशी करेंसी के मामले में भी दोषी पाए जा चुके हैं। वहीं कुछ लोगों को ग़लत तरीके से भारत के बाहर भेजने के मामले में भी वो काफी चर्चा में रहे। हालांकि मीका ने इससे इंकार किया था।