Congress Latest Politics

“मन की बात” में मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रेडियो पर “मन की बात” की। “मन की बात” लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, देश के विभन्न राज्यों में बारिश का मौसम है, जिससे मौसम सुहावना हो गया है। इसके साथ ही उन्होंने देश की जनता को ईद की बधाई देते हुए कहा कि, ये रमजान का महीना अक़ीदत का महीना होता है दान का महीना होता है। उन्होंने कहा कि, इस पाक महीने में ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को ख़ुशियाँ बांटें।

इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आपातकाल को याद किया। उन्होंने कहा कि, आपातकाल में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपयी जेल गए थे, उन्होंने एक कविता लिखी ,मोदी उस कविता को भी दोहराया। मोदी ने कहा कि, आपातकाल के दौरान मीडिया को पाबंदी लगा दी गयी थी।

इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश के बिजनौर ज़िले के मुबारकपुर गांव का ज़िक्र करते हुए कहा कि, मुबारकपुर गांव को शौच बनवाने के लिए सरकार की ओर 17 लाख रूपये दिए, लेकिन उन्हीने पैसे वापस करते हुए कहा कि, ये पैसे सरकार गांव में दूसरे कामों के विकास लिए खर्च करे। साथ ही उन्होंने कहा गांव के लोगों की तारीफ़ करते हुए कहा कि, उन्हीं लोगों के प्रयास की बदौलत आज गांव शौंच मुक्त हो गया है।

 

-सिक्किम, हिमाचल, केरल, उत्तराखंड और हरियाणा के खुले में शौच से मुक्त होने पर बधाई दी।