Khabron se Hatkar Latest

एक ऐसा गाँव जहां अगर सोए तो उठोगे एक महीने बाद….

इस दुनिया में कई रहस्य और अनसुलझी पहेलिया है जिनको सुलझा पाना किसी के बस की बात नही है | कई ऐसे राज़ हैं जो आजतक कई कोशिशों के बाद भी अनसुलझे ही हैं। हमारे इस दुनिया में आये दिन कुछ न कुछ ऐसा होता है जिस पर यकीन करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन होता है।

ऐसी ही एक घटना कज़ाकिस्तान के काळाची गाँव की है जो आपको हैरानी में डाल देगी। दरअसल इस गांव में अगर कोई सो जाता है, तो वो महीनों तक नींद से जागता ही नहीं है। आप इस वक़्त हैरान होंगे, यक़ीनन सोच में डूबे होंगे कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है। तो हम आपको बता दें कि ये हक़ीकत है। इस गांव को “स्लिपि हॉलो” नाम से जाना जाता है। इस गांव के कई लोग ऐसे हैं जो कहीं भी और कभी भी अचानक सो जाते हैं और फिर उठाये भी नहीं उठते।

इस गांव में करीब 600 लोग रहते हैं और इनमे से करीब 14% लोग इस बीमारी का शिकार हैं, इन लोगों को खुद नहीं समझ आ रहा की इनके साथ ऐसा क्यों हो रहा है ये लोग बीच सड़क भी अचानक सो जाते हैं, और कई दिनों और महीनों तक उसी स्थिति में बेसुध सोये रहते हैं।इस गांव में सबसे पहला मामला साल 2010 में सामने आया जब कुछ बच्चे अचानक स्कूल में बेसुध होकर सोने लगे थे, और कई दिनों तक सोते ही रहे।

इस बात को जानकर वैज्ञानिक भी हैरान है। वो इस गांव के बारे में शोध कर रहे हैं, लेकिन कोई भी इसकी वजह नहीं जान पाया है। दूसरी तरफ डॉक्टरों का कहना है कि इस गांव के लोगों का इस तरह सोना एक बीमारी है, लेकिन अभी तक उसके भी कोई ठोस प्रमाण पेश नहीं किये जा सके हैं।

अभी भी इस गांव के लोगों की इस आदत पर शोध जारी है और इस चौंक देने वाली घटना का राज जानने की कोशिश की जा रही है |