Indian Politics Latest

आतंकी फंडिंग पर NIA की छापेमारी, अलगाववादियों के 21 ठिकानों पर छापे

टेरर फंडिंग पर लगाम लगाने के लिए एनआईए ने कश्मीर के 14 और दिल्ली और हरियाणा के आठ ठिकानों पर छापेमारी की। जांच एजेंसी ने घाटी के अलगाववादी नेताओं के घरों, ऑफिस और उनके कमर्शियल ठिकानों पर छापा मारा।

अलगाववादी नेतानईम अहमद के घर पर भी छापा पड़ा है। साथ ही राजा कंवल के घर भी रेड पड़ी है।एनआईए ने इनके अलावा हुर्रियत के नेता बिट्टा कराटे, जावेद गाजी बाबा के यहां भी छापेमारी की है। इन तीनों नेताओं से प्रॉपर्टी दस्तावेजों के साथ-साथ बैंक अकाउंट और विदेशी दौरों की जानकारी सौंपने को कहा गया था। एनआईए लश्कर-ए-तैयबा के अध्यक्ष हाफिज सईद और कट्टरपंथी कश्मीरी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी की भूमिका की भी जांच कर रही है।

आपको बता दें कि अलगाववादी नेताओं पर आरोप है कि कश्मीर में हिंसा फैलाने और सिक्युरिटी फोर्सेस पर पत्थर बरसाने के लिए उन्हें पाकिस्तान के आतंकी संगठनों और पाक खुफिया एजेंसी ISI दोनों से फंडिंग होती है। वहीं अभी कुछ दिन पहले हुर्रियत नेता नईम खान ने एक स्टिंग ऑपरेशन में लश्कर से पैसे लेने की बात कबूली थी जिसके बाद 19 मई को एनआईए ने इन अलगाववादी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया था और प्रिलिमिनरी इन्क्वायरी शुरू की थी।