Latest Sports World

तो क्या मैच फिक्सिंग बदौलत चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान ?

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा लेकिन पूर्व कप्तान आमिर सोहेल ने पाकिस्तान की सेमीफइनल में मिली जीत पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल ने कहा कि वो पाकिस्तान की सेमीफइनल में जीत से बिल्कुल प्रभावित नहीं है क्योंकि ये जीत ‘बाहरी कारकों’ की बदौलत मिली है ताकि पाकिस्तान फाइनल में पहुँच सके।

आमिर ने एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, “अगर मुझसे कोई पूछेगा तो मैं यही कहूंगा कि लोगों की प्रार्थनाएं और अल्लाह उन्हें मैच जिता रहे हैं। पाकिस्तानी टीम मैदान पर अपने अच्छे खेल की बदौलत नहीं बल्कि बाहरी कारकों की बदौलत फाइनल में पहुंची है। इन लड़कों को अपने पैर जमीन पर रखते हुए अच्छा खेल दिखाने का प्रयास करना होगा।”

हालांकि, सोहेल ने अपने बयान के बाद ये सफाई दी कि, ये वीडियो पाकिस्तान और इंग्लैंड के सेमीफइनल मैच से पहले का है, उनका ये वीडियो किसी और सन्दर्भ में था जिसे गलत तरीके से पेश किया जा गया है।

गौरतलब है कि, सोहेल के इस बयान बाद से पाकिस्तान की जीत पर सवाल उठने लगे हैं कि, क्या पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच चैंपियंस ट्रॉफी का सेमीफइनल मैच फिक्स था ? क्या पाकिस्तान मैच फिक्सिंग की बदौलत चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा है।