Khabron se Hatkar Latest

इस शख़्श ने 75 सालों से ना कुछ खाया ना पीया, डॉक्टर्स भी हैं हैरान !

आपने कई रहस्य सुने और देखें होंगे कभी किसी जगह को लेकर तो कभी किसी किले को लेकर लेकिन इंसानों के अंदर भी कई ऐसे रहस्य छिपे हैं जिसे समझ पाना आम आदमी ही नहीं बल्कि वैज्ञानिकों के लिए भी रहस्य बना हुआ है। ये रहस्य इतने गहरे हैं कि इनकी तह तक पहुँच पाना बड़ा मुश्किल हैं। ऐसी ही एक रहस्मई शख़्सियत है प्रह्लाद जानी।

जो 72 सालों से बिना पानी और खाने के जिंदा हैं। आपको ये शायद सच ना लगे और शायद ही आपको इस बात पर यकीन हो लेकिन ख़ुद प्रहलाद जानी दावा है कि उनपर दैवीय कृपा है और वो योग साधना के बल पर 1940 से बिना कुछ खाए पिए-जिंदा हैं।

प्रहलाद जानी के इस दावे के बाद उनके ऊपर दो परीक्षण भी किए गए। 2003 और 2010 में उनपर कई रिसर्च भी हो चुके हैं। प्रहलाद जानी के दावे को झूठा साबित करने के लिए अहमदाबाद के स्टर्लिंग अस्पताल के डॉक्टर्स ने प्रहलाद जानी को 15 दिन तक गहन निगरानी में रख कर जाँच की। इस दौरान उन्हें अलग रखा गया और उन्हें खाने-पीने को कुछ नहीं दिया गया। यहां तक कि उस दौरान उन्हें नहाने के लिए भी पानी नहीं दिया गया। उनके ऊपर 3 कैमरे लगाए गए और 24 घंटे निगरानी रखी गई। उसके बाद जो सामने आया उसने सबको हैरानी में डाल दिया। ख़ुद डॉक्टर्स ने इस बात को माना कि प्रहलाद जानी का दावा एक दम सच है। सचमुच वो बिना खाने और पानी के न सिर्फ जिंदा थे बल्कि पूरी तरह से स्वस्थ भी थे ।

प्रहलाद जानी अपने ऊपर हुई एक नहीं बल्कि कई रिसर्च को भी सही साबित कर चुके हैं। प्रहलाद जानी के शरीर को देखकर कई रिसर्च टीम चक्‍कर में पड़ी हुई हैं कि बिना खाये-पिए कोई कैसे जिंदा रह सकता है और उसके शरीर के सभी अंग सही से काम कैसे कर सकते हैं। वहीं विज्ञान ये मानने को भी तैयार नहीं है कि कोई इंसान बिना खाए पिए इतने सालों तक ज़िंदा भी रह सकता है। तो आखिर ये क्या रहस्य है जिसे कोई सुलझा ही नहीं पा रहा है। आख़िर सच है क्या ? आख़िर इस राज़ से कभी पर्दा उठेगा या नहीं ! ये तो कोई नहीं जानता।