Indian Politics Latest Politics Politics

जानिए क्यों अब गीता-उपनिषद का ज्ञान ले रहे हैं राहुल गाँधी ?

चैन्नई में कांग्रेस पदाधिकारियों की मीटिगं लेने पहुंचे राहुल गाँधी ने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी पर कश्मीर तो संभल नहीं रहा है पूरा देश कैसे संभलेगा। इस दौरान राहुल ने कहा कि वो आरएसएस और बीजेपी को जवाब देने के लिए “गीता” और उपनिषद पढ़ रहे हैं। राहुल गाँधी ने यहाँ डीएमके प्रमुख करुणानिधी के 94 वें जन्म दिवस पर मिलकर उन्हें जन्म दिन की बधाई दी।

खबरों के मुताबिक़ राहुल गाँधी ने कांग्रेस के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि, “मैंने उनसे पूछा (RSS से), मेरे दोस्तों आप लोगों को परेशान कर रहे हैं, आप लोग ऐसा कर रहे हैं। लेकिन, उपनिषद् में ही लिखा हुआ है कि सभी लोग समान हैं। आप अपने ही धर्म का विरोध कैसे कर सकते हैं।” इसके साथ ही राहुल गाँधी ने कहा कि, “बीजेपी भारत को मूल रूप से नहीं समझती है। वो (BJP) केवल नागपुर को समझती है और RSS के हेडक्वार्टर को। बीजेपी के लोग समझते हैं कि दुनिया का सारा ज्ञान प्रधानमंत्री के जरिए बाहर आ रहा है।”

इस दौरान राहुल गाँधी ने तमिलनाडु के लोगों की तारीफ़ करते हुए कहा कि, यहाँ के लोग और यहाँ का खान पर सबसे अलग है जो लोगों को अपने साथ जोड़ने का काम करता है।