Bollywood

मस्जिद की अजान से टूटी सोनू निगम की नींद, गुस्से में किया ये विवादित ट्वीट

देश में कहीं ना कहीं धर्मों को लेकर विवाद की खबरें सामने आती रहती हैं। इन विवादों में अक्सर बॉलीवुड के कई स्टार्स का नाम भी आ चुका है अब एक बार फिर से कुछ ऐसा हुआ है जिससे बॉलीवुड का नाम फिर से धर्म को लेकर सामने आया है। दरअसल सोनू निगम ने आज एक ट्वीट किया है जिसपर वबाल मचा हुआ है। अपने ट्वीट मे सोनू निगम ने मस्जिदों में अजान पर सोशल मिडिया पर कई ट्वीट किया है। जिसके कारण मुस्लिम धर्म के लोग काफी नाराज़गी ज़ाहिर कर रहे हैं।

दरअसल सोनू निगम के घर के पास सुबह मस्जिद में अजान के वक़्त लॉउडस्पीकर का इस्तेमाल किया जाता है, जिसकी वजह से सुबह जल्दी सोनू निगम को जगना पड़ जाता है इसी को लेकर सोनू निगम ने ट्वीट किया है कि – मै मुसलमान नहीं हूँ, फिर अजान की वजह से मुझे क्यों जगाना पड़ता है? साथ ही उन्होंने ये भी लिखा की कब तक हम लोगों को ऐसी धार्मिक रीतियों को झेलना पड़ेगा। उन्होने आगे लिखा है “भगवान “सभी को सलामत रखें, मुझे जबरजस्ती क्यों जगना पड़े। सोनू यही नहीं रुके, उन्होंने ये तर्क दिया है – जब मोहमद ने इस्लाम की स्थापना की थी, तब तो बिजली भी नहीं थी फिर एडिशन के ऐसे अविष्कार के बाद ऐसे ढकोसले की क्या जरुरत है। यही नहीं सोनू निगम ने इसे साफ गुंडागर्दी बताया है।

लेकिन सोनू निगम ने केवल एक धर्म को लेकर ही ट्वीट नहीं किया बल्कि उन्होंने ट्वीट किया कि मै किसी मंदिर एवं गुरुद्वारे को भी इसको लेकर वो सपोर्ट नहीं करता। जो लोगों को जगाने के लिए बिजली का इस्तेमाल करते हैं। जो धर्म में यकीन नहीं रखते हैं? वो लोग ईमानदारी से इसे बताएं? सच क्या है?

उनके ट्वीट के बाद से ही सोशल मीडिया पर उनकी जमकर निंदा हो रही है। कई लोग इस मुद्दे पर उन्हें कुछ लोगों का समर्थन मिला है तो कुछ लोग इसका विरोध भी कर रहे हैं। लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि सोनू निगम ने इस ट्वीट के बाद धर्म को लेकर एक और नए विवाद को जन्म दिया है।