Bollywood

सोनू निगम के ‘अज़ान’ ट्वीट पर फंसे सोनू सूद

सोशल मीडिया पर कब कौन आलोचनाओं का शिकार हो जाए ये कोई नहीं जान सकता। सोनू निगम ने एक ट्वीट के ज़रिये अज़ान से अपनी नींद खुल जाने पर अपनी भड़ास निकली है. सोनू निगम ने अपने ट्वीट में लिखा, “मैं मुसलमान नहीं हूँ, फिर अजान की वजह से मुझे क्यों जगाना पड़ता है? साथ ही उन्होंने ये भी लिखा की कब तक हम लोगों को ऐसी धार्मिक रीतियों को झेलना पड़ेगा।”  सोनू यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे भी लाउडस्पीकर से होने वाले शोर पर ट्वीट किया है. यहां तक कि उन्होंने किसी भी धर्म में इसके इस्तेमाल को सही नहीं बताया। सोनू निगम के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर उनके इस ट्वीट की कड़ी निंदा हुई, लेकिन इस निंदा में फस बेचारे सोनू सूद गए हैं. लगता है लोगो ने सोनू नाम पढ़ा और इसके विरोध में ट्वीट करना शुरू हो गए जिसका खामियाज़ा सोनू सूद को भुगतना पड़ा.


लगता है इस खबर से सोनू अनजान है तभी उन्होंने ट्वीट करके लिखा, मैं अभी तक हैरान हूं कि हुआ क्या है? किसने कहा? क्या कहा? क्यों और हुआ क्या है?

 


ऐसा ही कुछ स्नैपडील के साथ भी हुआ. स्नैपचैट के सीईओ के एक बयान के बाद सभी लोग स्नैपडील को डिलीट करने लगे, साथ ही इसे कम रेट भी करने लगे.
सोशल मीडिया पर ऐसे वाक्या देखने को मिलने से तो यही लगता है कि, लोगो को सोशल मीडिया का अभी पूरा ज्ञान नहीं है या फिर लोग जल्दबाजी में बस आधी जानकारी के साथ ही अपना मत रखने लगते हैं.