Latest Sports World

आज से शुरू होगा टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के खिताबी जंग में पाकिस्तान के हाथों हारने के बाद भारतीय टीम आज वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए उतरेगी। दोनों ही टीमों के सामने एक नया लक्ष्य है जहां टीम इंडिया को हार के बाद जीत को पाने का लक्ष्य है तो वहीं वेस्टइंडीज के पास 2019 विश्व कप में सीधे प्रवेश का आखिरी मौका भी हो सकता है। ये मैच त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर होगा जहां दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। ये मैच भारतीय समय अनुसार शाम 6:30 बजे शुरू होगा।

बता दें कि, कुंबले ने मंगलवार को कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद बिना कोच के वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम के कप्तान विराट कोहली की जिम्मेदारियां बढ़ गई है। हालांकि टीम के साथ बल्लेबाजी कोच संजय बांगर हैं। गौरतलब है कि, वेस्टइंडीज की धरती पर अबतक भारत 31-मैच में से 11-जीते हैं और 19-हारे हैं बाकि एक मैच बेनतीजा रहा।

इस पांच वनडे मैचों की सीरीज में दोनों टीमें इस प्रकार है :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी, शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशु, जॉनाथन कार्टर, रोस्टन चेस, मिग्युएल कमिंस, शाई होप (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, इविन लुइस, जेसन मोहम्मद, एशेल नर्स, केरन पावेल, रोवमैन पावेल, केसरिक विलियम्स।