Indian Politics Latest Politics

केरल में गौ-हत्या के वीडियो के बाद कांग्रेस ने झाड़ा अपना पल्ला

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने केरल यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा की गयी गौ हत्या की कड़ी निंदा की है. राहुल ने ट्वीट करके कहा कि कथित केरल यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ जाकर जो कुछ किया है वो निर्दयी और अस्वीकार्य कार्य है इसका समर्थन न तो मैं और न ही कांग्रेस करती है. मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूँ. ये ट्वीट राहुल ने पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तारी के कुछ घंटो बाद किया था.

 

बता दें कि, केंद्र सरकार ने बाजार में जानवरों की खरीद-फरोख्त पर रोक लगाई है. इस फैसले का विरोध करते हुए कुछ लोगों ने एक बैल की हत्या कर उसका मांस भी निकाला। जिसके बाद केरल भाजपा युवा मोर्चा ने पुलिस में नामजद एफआइआर करवाया। पुलिस ने कन्नूर मंडल के कांग्रेस अध्यक्ष राजील मुक्ति समेत कई कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज़ कर लिया है.

इस मामले का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस ने अपना पल्ला झाड़ लिया है और कहा कि जिसने भी ऐसा किया वो हमारी पार्टी से नहीं जुड़े हैं. कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा, अगर किसी ने कानून का उल्लंघन किया है तो उसपर कानून के अनुसार कार्यवाई की जाये। कांग्रेस ऐसे लोगों का समर्थन नहीं करती है.