BJP Indian Politics Latest Politics Politics

सरकार बनने के बाद, योगी ने की पहली बार खुलकर बात, जानिए क्या बोला ?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज डीडी न्यूज से बात करते हुए अपनी सरकार के 100 दिनों के कार्यकाल के बारे में चर्चा की। उन्होंने प्रदेश में बीजेपी द्वारा कराये गए कार्यो के बारे में बात करते हुए कहा कि, मौजूदा सरकार ने प्रदेश को अपराध मुक्त करने के लिए कड़े क़दम उठाये हैं। योगी ने कहा कि, सूबे में सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी-रोमियो का गठन किया गया। जिससे महिलाओं के साथ होने वाली छेड़छाड़ की घटनाओं में कुछ हद तक कमी दर्ज़ की गयी है।

योगी ने अवैध बूचड़खानों को लेकर कहा कि, प्रदेश में अवैध बूचड़खानों को चलने नहीं दिया जाएगा, अगर कोई ग़ैर क़ानूनी तरीक़े से बूचड़खाना चलाता पाया गया तो उसके ख़िलाफ़ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

इसके साथ ही योगी ने, हिन्दू युवा वाहिनी द्वारा आ रहीं आपराधिक वारदातों को लेकर कहा कि, प्रदेश सरकार ये सब बर्दाश्त नहीं करेगी, जो भी क़ानून अपने हाथ में लेगा पुलिस उसको सबक सिखाएगी।

योगी आदित्यनाथ ने सूबे के स्कूलों में पढ़ाई को लेकर कहा कि, इसके लिए 1 जुलाई से सरकार ग्राम प्रधानों के माध्यम से एक गावों स्तर पर एक कमेटी गठित करेगी, जिसका काम छात्र के परिजनों से मुलाक़ात करना तथा उनके बच्चे को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करना होगा। उन्होंने कहा कि, इतना ही नहीं सरकार 1 से 8 तक के बच्चे को ड्रेस, जूते, बैग, क़िताब के साथ – साथ स्कॉलरशिप देने का काम भी करेगी।

उन्होंने बुंदेलखंड को लेकर कहा कि, आने वाले दो वर्षों में बुंदेलखंड की सूरत बदल दी जायेगी। योगी ने पिछली सरकारों को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि, गर्मियों के दिनों में बुंदेलखंड पानी के लिए तरसता था, लेकिन इस वर्ष ऐसा नहीं हुआ बुंदेलखंड को भरपूर पानी दिया गया।