Latest Sports World

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह की बढ़ी मुश्किलें

लंदन में हॉकी वर्ल्ड लीग खेल रहे भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान की मुश्किलें एक फिरसे बढ़ गई हैं। सोमवार शाम इंग्लैंड की लीड्स पुलिस ने सरदार सिंह से ‘यौन उत्पीड़न’ मामले में 3 घंटे पूछताछ की। इस बात की पुष्टि खुद हॉकी टीम के कोच रोलैंट ओल्टमैंस ने की। इस पूछताछ के लिए सरदार सिंह के साथ उनके साथ टीम के सहायक कोच और पंजाब पुलिस में डीएसपी जुगराज सिंह भी गए थे।

दरअसल, पूर्व कप्तान सरदार पर पिछले साल ब्रिटिश-भारतीय हॉकी खिलाड़ी अशपाल भोगल ने भारत और ब्रिटेन दोनों में बलात्कार और उत्पीड़न का आरोप लगाया था,उन्होंने दावा किया था कि वह उनकी मंगेतर थी। भोगल ने भारत में सरदार को अदालत तक खींचा था, लेकिन उस दौरान सरदार ने सभी आरोपों का खंडन किया था। सरदार की कथित मंगेतर ने इंग्लैंड की लीडस् पुलिस ये मामला एक बार फिर दर्ज़ कराया जिस वजह से सरदार सिंह को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। हालाँकि, हॉकी टीम के कोच रोलैंट ओल्टमैंस ने बताया कि, टूर्नामेंट के बाद सरदार सिंह लंदन छोड़ने के लिए पूरी तरह आजाद हैं।

बता दें कि, रविवार को हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स 2017 में भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को 7-1 से हराया था। हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में लगातार तीन मुकाबले जीतने के बाद भारत की टक्कर 20 जून को नीदरलैंड से होगी।